मंगलवार, 5 जुलाई 2011

जिन्दगी....


जिन्दगी....
**********

ऐ जिन्दगी
तेरा एतबार नहीं
जो जीना चाहता है
उसे जीने नहीं देती
जो मरना चाहता है
उसे मरने नहीं देती
तेरी लीला में
कोई संस्कार नहीं
ऐ जिन्दगी
तेरा एतबार नहीं
जी रहे है लोग
तेरा नाम ले कर
मर रहे लोग
तेरा नाम ले कर
किसी को
निर्धन कर रुलाती है
किसी को तू
धनवान बना देती है
तेरा किसी से
कोई व्योहार नहीं
ऐ जिन्दगी
तेरा एतबार नहीं
तेरा नाम ले कर लोग
बस यही कहते है
हे भगवान्
मुझे जिन्दगी देदे
या खुदा
मुझे मौत देदे
तू इतनी खुदगर्ज है की
तेरे पास इस दुनिया में
जिन्दगी और मौत के सिवा
कोई रिश्तेदार नहीं
ऐ जिन्दगी
तेरा एतबार नहीं
जो जैसा करता है
वैसा पता है
जो पैदा होता है
एक दिन मर जाता है
यही है कुदरत की बंदगी
मेरा दूर जिन्दगी से
कोई सरोकार नहीं
किसी के जिन्दगी और मौत की
मैं जिम्मेदार नहीं
ऐ जिन्दगी
तेरा एतबार नहीं

=========
dheerendra
=========




1 टिप्पणी:

  1. Do you want to get lot more targeted free traffic from search engines for your website almost effortlessly? Well, with more exposure across the web it's possible. But most website admins are yet not aware of how to get the popularity that multiplies itself within days. As lot of internet marketers say, this backlink and traffic service can get potentially thousands of visitors to almost any website. So just visit http://xrumerservice.org to get started. :)

    जवाब देंहटाएं

आपकी टिप्पणियाँ मेरे लिए अनमोल है...अगर आप टिप्पणी देगे,तो निश्चित रूप से आपके पोस्ट पर आकर जबाब दूगाँ,,,,आभार,